Tuesday, 21 November 2017

तालिका के दशमलव ke बाइनरी विकल्प


द्विमितीय अंशों को द्विआधारी में परिवर्तित करना उचित पाठ में, हमने देखा कि दशमलव संख्या 14.75 को द्विआधारी प्रतिनिधित्व में कैसे परिवर्तित किया जाए। इस उदाहरण में, हमने बाइनरी विस्तार 34 का आंशिक भाग 34 से स्पष्ट किया है, यह स्पष्ट रूप से 12 है। जबकि इस विशेष उदाहरण के लिए काम किया है, कम स्पष्ट मामलों के लिए अधिक व्यवस्थित दृष्टिकोण की आवश्यकता है। वास्तव में, बिंदु के दाईं ओर द्विआधारी विस्तार की गणना करने के लिए एक सरल, कदम-दर-चरण विधि है। हम द्विआधारी प्रतिनिधित्व में दशमलव मान .625 को परिवर्तित करके विधि को वर्णन करेंगे। चरण 1 । दशमलव अंश से शुरू करें और 2 से गुणा करें। परिणाम की पूरी संख्या का भाग बिंदु के दायीं ओर पहला बाइनरी अंक है। क्योंकि .625 x 2 1 .25, बिंदु के दायीं ओर पहला बाइनरी अंक 1 है। अब तक, हमारे पास .625 .1 (आधार 2) चरण 2 । इसके बाद हम पिछले परिणाम (इस मामले में 1) के पूरे नंबर भाग की उपेक्षा करते हैं और 2 बार दोबारा गुणा करते हैं। इस नए परिणाम का पूरा संख्या हिस्सा बिंदु के दायीं ओर दूसरा बाइनरी अंक है। हम इस प्रक्रिया को तब तक जारी रखेंगे जब तक कि हम अपने दशमलव भाग के रूप में शून्य न मिलें या जब तक हम एक अनंत दोहराव पैटर्न को पहचान न दें। क्योंकि .25 x 2 0.50, बिंदु के दायीं ओर दूसरा द्विआधारी अंक 0 है। अब तक, हमारे पास .625 .10 है। (आधार 2) चरण 3 । पिछले परिणाम की पूरी संख्या के हिस्से को अनदेखा करना (यह परिणाम था .50 था इसलिए वास्तव में इस मामले में उपेक्षा करने के लिए कोई पूर्ण संख्या नहीं है), हम दो बार फिर से गुणा करते हैं। परिणाम की पूरी संख्या का भाग अब बिंदु के दायीं ओर अगले बाइनरी अंक है क्योंकि .50 x 2 1 .00, बिंदु के दायीं ओर तीसरे बाइनरी अंक 1 है। तो अब हमारे पास .625 .101 (आधार 2) चरण 4 । वास्तव में, हमें चरण 4 की आवश्यकता नहीं है। हम चरण 3 में समाप्त हो गए हैं, क्योंकि हमारे पास 0 का परिणाम है जहां हमारे परिणाम का आंशिक भाग था। इसलिए .625 .101 (आधार 2) का प्रतिनिधित्व आपको द्विआधारी प्रतिनिधित्व का विस्तार करके हमारे परिणाम को दोबारा जांचना चाहिए। अनन्त बाइनरी अंशः जिस पद्धति पर हम अभी पता लगाया गया है, इसका उपयोग यह प्रदर्शित करने के लिए किया जा सकता है कि कुछ दशमलव अंश अनंत बाइनरी अंश के विस्तार का उत्पादन करेंगे। हम इस पद्धति का उपयोग करके यह दर्शाते हैं कि दशमलव अंश 110 का द्विआधारी प्रतिनिधित्व वास्तव में अनंत है। इस रूपांतरण को निष्पादित करने के लिए हमारी चरण-दर-चरण प्रक्रिया को याद करें। चरण 1 । दशमलव अंश से शुरू करें और 2 से गुणा करें। परिणाम की पूरी संख्या का भाग बिंदु के दायीं ओर पहला बाइनरी अंक है। क्योंकि .1 x 2 0.2, बिंदु के दायीं ओर पहला बाइनरी अंक 0 है। अब तक, हमारे पास .1 (दशमलव) .0 है। (आधार 2) चरण 2 । इसके बाद हम पिछले परिणाम (इस मामले में 0) के पूरे नंबर भाग की उपेक्षा करते हैं और 2 बार दोबारा गुणा करते हैं। इस नए परिणाम का पूरा संख्या हिस्सा बिंदु के दायीं ओर दूसरा बाइनरी अंक है। हम इस प्रक्रिया को तब तक जारी रखेंगे जब तक कि हम अपने दशमलव भाग के रूप में शून्य न मिलें या जब तक हम एक अनंत दोहराव पैटर्न को पहचान न दें। क्योंकि .2 x 2 0.4, बिंदु के दाईं ओर दूसरा द्विआधारी अंक भी 0 है अब तक, हमारे पास .1 (दशमलव) .00 है। (आधार 2) चरण 3 । पिछले परिणाम (फिर से एक 0) के पूरे नंबर हिस्से को अनदेखा करना, हम दो बार फिर से गुणा करें परिणाम की पूरी संख्या का भाग अब बिंदु के दायीं ओर अगले बाइनरी अंक है क्योंकि .4 x 2 0.8, बिंदु के दाईं ओर के तीसरे बाइनरी अंक भी 0 है। तो अब हमारे पास .1 (दशमलव) .000 है। (आधार 2) चरण 4 । हम 2 बार फिर से गुणा करते हैं, पिछले परिणाम के पूरे नंबर को देखते हुए (इस मामले में फिर से 0)। चूंकि .8 x 2 1 .6, बिंदु के दाईं ओर चौथी बाइनरी अंक 1 है। तो अब हमारे पास .1 (दशमलव) .0001 (आधार 2) चरण 5 हम 2 बार फिर से गुणा करते हैं, पिछले नतीजे (इस मामले में 1) के पूरे नंबर को देखते हुए। क्योंकि .6 x 2 1 .2, बिंदु के दायीं ओर पांचवी बाइनरी अंक 1 है। तो अब हमारे पास .1 (दशमलव) .00011 (आधार 2) चरण 6 हम दो बार फिर से गुणा करते हैं, पिछले नतीजे के पूरे नंबर को देखते हुए। यहाँ एक महत्वपूर्ण अवलोकन करें। ध्यान दें कि यह अगला कदम (गुणा 2 x 2) उसी चरण में होता है जो हमने चरण 2 में किया था। फिर हम चरण 2-5 दोहराने के लिए बाध्य होते हैं, फिर चरण 2 पर फिर से अनिश्चित काल तक वापस आएं। दूसरे शब्दों में, हम कभी भी हमारे परिणाम के दशमलव भाग के रूप में 0 नहीं प्राप्त करेंगे इसके बजाय हम हमेशा 2-5 चरण के माध्यम से चक्र चलाएंगे। इसका मतलब है कि हम चरण 2-5, अर्थात् 0011, ओवर और ओवर में उत्पन्न अंकों के अनुक्रम प्राप्त करेंगे। इसलिए, अंतिम बाइनरी का प्रतिनिधित्व होगा। 1 (दशमलव) .00011001100110011 (आधार 2) दोहराए जाने वाला पैटर्न अधिक स्पष्ट होता है यदि हम इसे नीचे रंग में उजागर करते हैं: 1 (दशमलव) .0 0011 0011 0011 0011. (आधार 2).बाइनरी एक प्रणाली है जिसे बेस 2 कहा जाता है। (यह सिस्टम जिसका उपयोग हम बेस 10 है क्योंकि हमारे पास है दस अंकों (0-9)।) द्विआधारी में, केवल 2 अंक 0 और 1 हैं। यह कैसे काम करता है: बायीं ओर से (सबसे दूर होने वाले अनंत) से दाएं (दशमलव स्थान के सबसे आगे की ओर से यह एक है), संख्याएं 2x2x2x2x2 आदि के उत्तरार्द्ध संख्याओं के अवरोही क्रम में होती हैं। EX 1. 32, 16, 8, 4, 2, 1 क्योंकि 1x22x24x28x216x232 2 बाइनरी नंबर (1,0) बताएं कि ऊपर के नंबरों को एक साथ जोड़ने के लिए कहें। यदि कोई एक है, तो जोड़ें। यदि कोई शून्य है, न EX 2: 110113 बाएं 1 उसी स्थान पर है, जैसा कि EX 1 में है। 1. 8 जोड़ें। अगला 1 एक ही स्थान पर है जैसा कि EX 1 में 4 है। जोड़ें 4. (8412)। 0 2 के समान स्थान पर है, इसलिए दो को छोड़ दें। दूर सही 1 उसी स्थान पर 1 के रूप में है, तो 1 जोड़ें। (84113) यदि आप द्विआधारी में एक दशमलव लिखना चाहते हैं, तो कैसे .0114 आप जो करते हैं, दशमलव की दाईं ओर रिक्त स्थान की संख्या की गणना करते हैं, और उस अंश के निचले हिस्से को (नीचे की संख्या) बनाते हैं 1 जो कि उसके बाद के कई 0 एस .01 में, दशमलव के दायीं ओर दो स्थान हैं, इसलिए हर एक 2 है, या उसके बाद 2 0 या फिर 100. फिर आप दशमलव संख्या के शीर्ष पर दशमलव के दाईं ओर वास्तविक संख्या डालते हैं। इस मामले में, आप 01100 डाल देंगे। 011. 1004. (01100) (14)। प्लेस (एक्स 2) चार्ट 2048, 1024, 512, 256, 128, 64, 32, 16, 8, 4, 2, 1 चार्ट 1-100 1 - 1 2 - 10 3 - 11 4 - 100 5 - 101 6 - 110 7 - 111 8 - 1000 9 - 1001 10 - 1010 11 - 1011 12 - 1100 13 - 1101 14 - 1110 15 - 1111 16 - 10000 17 - 10001 18 - 10010 19 - 10011 20 - 10100 21 - 10101 22 - 10110 23 - 10111 24 - 11000 25 - 11001 26 - 11010 27 - 11011 28 - 11100 29 - 11101 30 - 11110 31 - 11111 32 - 100000 33 - 100001 34 - 100010 35 - 100011 36 - 100100 37 - 100101 38 - 100110 39 - 100111 40 - 101000 41 - 101001 42 - 101010 43 - 101011 44 ​​- 101100 45 - 101101 46 - 101110 47 - 101111 48 - 110000 49 - 110001 50 - 110010 51 - 110011 52 - 110100 53 - 110101 54 - 110110 55 - 110111 56 - 111000 57 - 111001 58 - 111010 59 - 111011 60 - 111100 61 - 111101 62 - 111110 63 - 111111 64 - 1000000 65 - 1000001 66 - 1000010 67 - 1000011 68 - 1000100 69 - 1000101 70 - 1000110 71 - 1000111 72 - 1001000 73 - 1001001 74 - 1001010 75 - 1001011 76 - 1001100 77 - 1001101 78 - 1001110 79 - 1001111 80 - 1010000 81 - 1010 001 82 - 1010010 83 - 1010011 84 - 1010100 85 - 1010101 86 - 1010110 87 - 1010111 88 - 1011000 89 - 1011001 90 - 1011010 91 - 1011011 92 - 1011100 93 - 1011101 94 - 1011110 95 - 1011111 96 - 1100000 97 - 1100001 98 - 1100010 99 - 1100011 100 - 1100100 बिनरी 1-100 चार्ट डाउनलोड करें बाइनरी 1-100 पेपर. आरटीएफ WeeblyDecimalBinary कनवर्टर के साथ बनाया गया है (बाइनरी फ्लोटिंग पॉइंट में कन्वर्ट करने के लिए खोज रहा है मेरे फ्लोटिंग प्वाइंट कन्वर्टर की कोशिश करो।) (बाइनरी संख्या के साथ गणना की जा रही है। मेरी बायनरी कैलकुलेटर की कोशिश करें।) (मनमानी बेस के बीच संख्याओं को परिवर्तित करने के लिए देखें) मेरा आधार कनवर्टर की कोशिश करें।) दशमलवबारी कनवर्टर के बारे में यह द्विमान और द्विआधारी दशमलव कनवर्टर । It8217 अधिकांश दशमलव बार कन्वर्टर्स से भिन्न है, जैसे कि Google कैलकुलेटर या विंडोज कैलकुलेटर, क्योंकि: यह आंशिक और साथ ही पूर्णांक मान को रूपांतरित कर सकता है। यह बहुत बड़े और बहुत छोटी संख्याओं को परिवर्तित कर सकता है 8212 से सैकड़ों अंकों तक। दशमलव संख्या को ldquopurerdquo बाइनरी संख्या में कनवर्ट किया जाता है, कंप्यूटर संख्या स्वरूपों जैसे कि दो 8217 पूरक या आईईईई फ्लोटिंग-बिंदु बाइनरी नहीं। रूपांतरण को मनमाना-सटीक अंकगणितीय के साथ लागू किया गया है। जो कनवर्टर को उन की तुलना में बड़ी संख्या में परिवर्तित करने की क्षमता देता है जो मानक कंप्यूटर शब्द आकारों (जैसे 32 या 64 बिट्स) में फिट हो सकते हैं। DecimalBinary कनवर्टर का उपयोग कैसे करें कोई अंश या रिक्त स्थान के साथ एक सकारात्मक या ऋणात्मक संख्या दर्ज करें, जिसे एक अंश या अंकगणितीय गणना के रूप में व्यक्त नहीं किया गया है, और वैज्ञानिक संकेतन में नहीं। आंशिक मूल्यों को एक रेडिक्स बिंदु (lsquo. rsquo, lsquo, rsquo) के साथ इंगित किया जाता है, यदि आप चाहते हैं बिट्स की संख्या को द्विआधारी परिणाम में बदलना चाहते हैं, यदि डिफ़ॉल्ट से अलग है (केवल तभी लागू होता है जब आंशिक दशमलव मान परिवर्तित हो)। कनवर्ट करने के लिए lsquoConvertrsquo पर क्लिक करें। फ़ॉर्म रीसेट करने के लिए lsquoClearrsquo पर क्लिक करें और खरोंच से शुरू करें। यदि आप दूसरे नंबर को बदलना चाहते हैं, तो बस मूल संख्या पर टाइप करें और lsquoConvertrsquo 8212 पर क्लिक करें lsquoClearrsquo पर क्लिक करने की कोई आवश्यकता नहीं है। परिवर्तित परिणाम के अलावा, दोनों मूल और परिवर्तित संख्याओं में अंकों की संख्या प्रदर्शित की जाती है। उदाहरण के लिए, दशमलव 43.125 को बाइनरी 101011.001 में कनवर्ट करते समय, अंकों की संख्या को lsquo2.3 से 6.3rsquo के रूप में प्रदर्शित किया जाता है। इसका मतलब यह है कि दशमलव इनपुट में उसके पूर्णांक भाग में 2 अंक और उसके अंश में 3 अंक होते हैं, और बाइनरी आउटपुट में उसके पूर्णांक भाग में 6 अंक और उसके आंशिक भाग में 3 अंक होते हैं। आंशिक दशमलव मान जो कि डायनाइडिक रूप से भिन्न आंशिक द्विआधारी मानों में परिवर्तित होते हैं और पूर्ण परिशुद्धता में प्रदर्शित होते हैं। आंशिक दशमलव मान जो गैर-डाइडीक हैं, अनंत (दोहराए जाने वाले) आंशिक बाइनरी मानों में कनवर्ट करते हैं, जो 8212 को छोटा कर दिए गए हैं, बिट्स की निर्दिष्ट संख्या में 8212 को गोल नहीं किया गया है। इस मामले में, एक दीर्घवृत्त (8230) को द्विआधारी संख्या के अंत में जोड़ा जाता है, और आंशिक अंक की संख्या को lsquo8734rsquo प्रतीक के साथ अनंत के रूप में देखा जाता है। DecimalBinary रूपांतरण की खोज की संपत्ति कनवर्टर की स्थापना की है ताकि आप द्विपदीय और द्विआधारी को द्विपदीय रूपांतरण के दशमलव के गुणों का पता लगा सकें। आप दशमलव के आउटपुट को द्विआधारी कनवर्टर से दशमलव कनवर्टर के इनपुट के लिए प्रतिलिपि बना सकते हैं और परिणामों की तुलना कर सकते हैं (संख्या 8212 के lsquo 8230rsquo भाग की प्रतिलिपि न करें, इसे बाइनरी कनवर्टर अमान्य के रूप में चिह्नित करेगा।) एक दशमलव पूर्णांक या द्विअंशिक आंशिक मान द्विआधारी में परिवर्तित हो जाता है और दशमलव में वापस मूल दशमलव मान से मेल खाता होता है जो गैर-डायैडिक मान को वापस अपने मूल दशमलव मान के सन्निकटन में परिवर्तित करता है। उदाहरण के लिए, बाइनरी 0.00011001100110011001 में दशमलव में 8212 से 20 बिट्स 8212 है 0.00011001100110011001 द्विआधारी में 0.09999942779541015625 दशमलव में है परिशुद्धता के बिट्स की संख्या में वृद्धि से कनवर्टित संख्या मूल के करीब हो जाएगी। आप अध्ययन कर सकते हैं कि किसी संख्या के दशमलव और द्विआधारी प्रतिनिधित्व के बीच अंकों की संख्या किस प्रकार अलग होती है। बड़े द्विआधारी पूर्णांक के बारे में लॉग 2 (10), या लगभग 3.3, कई अंक जितने उनके दशमलव समकक्ष हैं। द्विअक्षीय दशमलव आकृतियों में उनके बाइनरी समकक्षों के समान अंकों की संख्या होती है। गैर-डाइडीक दशमलव मान, जैसा कि पहले ही नोट किया गया है, में अनंत बाइनरी समकक्ष हैं अन्य अनैतिक-प्रेसिजन, एक्सपेक्शनल वैल्यू कन्वर्टर्सबरीरी संख्या एक कंप्यूटर नंबर सिस्टम जिसमें 2 अंकों, 0 और 1 होते हैं। इसे कभी-कभी बेस-2 कहा जाता है चूंकि कंप्यूटर की 10 उंगलियां नहीं हैं, कंप्यूटर में ही सभी गिनतीएं केवल 2 अंकों का उपयोग कर की जाती हैं: 0 और 1 (या 8220, 8221 और 8220ऑफ़ 8221 या 8220 फल्स 8221 और 8220ट्रू 8221)। हेक्साडेसिमल संख्या हेक्साडेसिमल प्रणाली (कम के लिए हेक्स) 0 से 15 संख्याओं की संख्या का उपयोग करती है। यह दशमलव प्रणाली की तरह बंद होती है: 0, 1, 2, 3, 4, 5, 6, 7, 8 और 9, लेकिन फिर ए के बराबर होता है 10 और फिर बी, सी, डी, ई और एफ (जो निश्चित रूप से 15 के बराबर है)। अगले संख्या 10 है जो कि वास्तव में 16 दशमलव और इतने पर 8230 है। चूंकि हेक्स और दशमलव संख्या के बीच भेद करना असंभव हो सकता है (यह है कि 8217258217 दशमलव 25 या हेक्स में 25 हेक्स है, जो 37 दशमलव के बराबर है) प्रत्येक हेक्स नंबर के बाद लोअरकेस 8216h8217 रखने के लिए प्रथा है। इसलिए 25 दशमलव संख्या है और 25 ह हेक्स एक है एएससीआईआई अमेरिकन इंटरनेशनल कोड फॉर इन्फॉर्मेशन इंटरचेंज के लिए है। यह एक मानक है जिसे 1 9 63 में परिभाषित किया गया था ताकि कंप्यूटर को सूचना का आदान-प्रदान करने की अनुमति मिल सके, निर्माता की परवाह किए बिना। चूंकि कंप्यूटर मूल रूप से नंबरों पर आधारित हैं, एएससीआईआई वर्ण सेट में 128 दशमलव संख्याएं हैं, जिनमें से 0 से लेकर 127 तक, अक्षरों, संख्याओं, विराम चिह्नों और सबसे आम विशेष वर्णों को सौंपा गया है। चूंकि किसी कंप्यूटर की संख्या 0 से 127 का प्रतिनिधित्व करने के लिए 7 बिट की आवश्यकता है, इसलिए इन कोड को कभी-कभी 7-बिट ASCII कहा जाता है संख्या 0 से 31 नियंत्रण कोड 8211 विशेष निर्देश जैसे कि यह इंगित करता है कि कंप्यूटर को ध्वनि बनाना चाहिए (एएससीआईआई कोड 7) या प्रिंटर को एक नई शीट पेपर (एएससीआईआई कोड 12) से शुरू करना चाहिए। एएससीआईआई कोड 32 से 47 का प्रयोग विशेष वर्णों के लिए किया जाता है, जो कि अंतरिक्ष चरित्र से शुरू होता है। 0 से 9 की संख्या (एएससीआईआई कोड 48 से 57) के बाद आपको एक बार फिर से कुछ विशेष वर्ण मिले हैं, बृहदान्त्र से प्रतीक तक। ये अक्षर एएससीआईआई कोड से राजधानी ए से शुरू होता है 65 से आगे। लोअरकेस ए से एक जेएससी एएससीआईआई कोड 97 से 122 तक ले जाता है। आपको आश्चर्य हो सकता है कि लोअरकेस अक्षर डॉन 8217 बस उनके पूंजी बंधकों का पालन क्यों करते हैं। याद रखें: यह एएससीआईआई है, यह अंधेरे उम्र से कंप्यूटर सामान है यदि आप एक पूंजी यू लेते हैं, जो एएससीआईआई कोड 85 है और उस कोड में 32 जोड़ते हैं, तो आप को वर्ण कोड 117 मिलता है, जो लोअरकेस यू है 32 किसी भी ऊपरी और निचले मामले के चरित्र के बीच जादू 8216 डिस्टेंस 8217 है और 32 वास्तव में जादुई, कुशल संख्या है जो किसी कंप्यूटर या बेवकूफ से संबंधित हो सकता है। यहां तक ​​कि मैं 32 प्यार करता हूँ। कोड 123 से 127 एक बार फिर विशेष वर्ण हैं, जिसमें टिल्ड () शामिल है। सभी कंप्यूटर सिस्टम अतिरिक्त वर्णों का प्रतिनिधित्व करने के लिए संख्या 128 से 255 का भी उपयोग करते हैं, लेकिन यह सूची वास्तव में सार्वभौमिक मानकीकृत नहीं है। यही कारण है कि ऊपर की मेज दो भागों में विभाजित है 7-बिट एएससीआईआई कोड के साथ पहली तालिका सभी कंप्यूटरों में सार्वभौमिक है दूसरी विस्तारित एएससीआईआई तालिका 8211 नहीं है, जो वर्तमान विंडोज़ मशीनों का प्रयोग करती है। चूंकि 256 अक्षर एशियाई भाषाओं में उपयोग किए जाने वाले सभी वर्णों का प्रतिनिधित्व करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं और कोड को 128 से 255 के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले विभिन्न कोडों के साथ परेशान संगतता समस्याओं को हल करने के लिए एक नया मानक उभरा है। यूनिकोड वर्ण सेट में 32000 से अधिक वर्ण हैं। 30 दिसंबर 2018 आपको बहुत मददगार था 8230 .. कमोडोर -64 पूरी तरह से आस्की वर्णों का 128 वर्ग मीटर से अधिक का उपयोग किया गया, जो कि बोर्ड की कुंजीपटल कुंजीपटल के साथ ब्लॉक आकार के प्रतीक और अलग-अलग इनर-आकृतियों को बुनियादी समोउटर भाषा में ग्राफ़िक्स डिजाइन के लिए इस्तेमाल किया जा सके। इसे अन्य भाषा स्क्रिप्ट के लिए अलग-अलग अक्षर आकृति बनाने की क्षमता भी दे रही है। बुनियादी ओएस का प्रयोग करके आप इसे किसी भी देश में इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा वसा-ट्रैकिंग भी डिजाइन किया गया था ताकि 1541 ड्राइव 12 बिट की जानकारी की इकाइयों को वितरित करने में सक्षम हो गया, जिससे ड्राइव को गर्म और स्थिर बना दिया गया जब 8216 डीस्क सक्रिय 8217 गेम पहुंचे। तो यह कहना सही है कि मैं सही हूं जब मैं कहता हूं कि कुछ लोग जानते हैं या जानते हैं कि कंप्यूटर का एक जानवर था जो सभी दूसरों को हैक, उदास और अक्षम दिखता था। एप्पल और आईबीएम निर्माण और प्रोग्रामिंग दूसरी दर थी। सभी अभिप्राय उत्साही लोगों से नहीं आए थे, जो पैसे की भूख लगी थीं। एप्पल बहुत कुछ था, लेकिन बहुत कम है क्योंकि हमारे कंप्यूटर प्रमुख शो चल रहे थे। तालिका के लिए थानक्स और कोशिश करें और सी -64 मालिक से बात करें और उनकी बात सुनें। जेस एंटोनियो का कहना है: एल निमेरो 7 में सिस्टेमा बिननिओ इसाई एक 111, यानी 7 में 2 से एक 3, और अधिक 1 2 3 1 1 2 3 1 1 2 3 1 2 3 1 लॉस रेसिड्यूस बेटा 111, कृपया मुझे यह बताएं कि हम कैसे द्विआधारी 7 स्क्रैम को पिन कर सकते हैं जो कि नीचे के ऊपरी मामले में है

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